मोस्टबेट समीक्षा और खिलाड़ी समीक्षा

अंतरराष्ट्रीय ऑनलाइन सट्टेबाज मोस्टबेट की स्थापना 2009 में हुई थी। उन्हें कुराकाओ से गतिविधियों का संचालन करने का लाइसेंस मिला। 2023 तक 93 देशों में काम कर रही कंपनी ने 800 हजार से ज्यादा दांव लगाए हैं। ऑनलाइन बुकमेकर की वेबसाइट का 25 भाषाओं में अनुवाद किया गया है, लेकिन मोस्टबेट के मुख्य लक्षित दर्शक रूसी भाषी खिलाड़ी हैं। कंपनी के मुख्य लाभों में स्वीपस्टेक्स खेलने की संभावना शामिल है। दुनिया की 19 मुद्राओं में गेम अकाउंट खोला जा सकता है

इस समीक्षा में, हम इस बारे में बात करेंगे कि ऑनलाइन बुकमेकर की साइट और एप्लिकेशन कैसे काम करती है। हम सकारात्मक और नकारात्मक उपयोगकर्ता समीक्षाओं पर भी विचार करेंगे और उनका विश्लेषण करने का प्रयास करेंगे।

bestbet

मोस्टबेट बुकमेकर क्या है?

एक ऑनलाइन सट्टेबाज को चुनने के लिए मुख्य मानदंड सुरक्षा और अच्छा जुआ खेलने का अनुभव प्राप्त करने की क्षमता है। साथ ही, पंजीकरण करने से पहले, हम आपको निम्नलिखित कारकों पर ध्यान देने की सलाह देते हैं:

विश्वसनीय सट्टेबाजी साइटों की सूची में अच्छे सट्टेबाजों के नाम मौजूद हैं। मोस्टबेट भी है। सट्टेबाज के कार्यालय का मुख्यालय साइप्रस में स्थित है, और व्यापार करने का अधिकार कंपनी “वेन्सन लिमिटेड” के पास है।

सबसे पहले, MostBet एक बुकमेकर है जो सबसे अच्छे खेलों पर अपने उच्च ऑड्स के लिए प्रसिद्ध हो गया है। कंपनी ग्राहकों को अन्य जुआ मनोरंजन भी प्रदान करती है। साइट और ऐप में लाइव कैसीनो, टेबल गेम और स्लॉट मशीन हैं।

अंतरराष्ट्रीय ऑनलाइन बुकमेकर लाइसेंस

मोस्टबेट कुछ राज्यों में एक अपतटीय संगठन है। इस पृष्ठभूमि के खिलाफ, आप जोखिमों का सामना कर सकते हैं: विशेष रूप से, कई खिलाड़ी अवरोधन के बारे में शिकायत करते हैं। एक अन्य समस्या राज्य समर्थन की कमी है। नियामक प्राधिकरण एक ऑनलाइन सट्टेबाज की गतिविधियों में हस्तक्षेप नहीं करते हैं, यही वजह है कि मध्यस्थता की स्थिति अक्सर उत्पन्न होती है: खिलाड़ियों को अक्सर अपने मामले को साबित करने और पैसे निकालने में असमर्थता का सामना करना पड़ता है।

उसी समय, मोस्टबेट नेताओं में से एक है और इसके बड़े दर्शक वर्ग हैं। आप यहां खेल सकते हैं, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि नियमों का पालन करें। खिलाड़ी की सुरक्षा, विशेष रूप से, उसके पैसे और व्यक्तिगत जानकारी, उसके डेटा की ईमानदार पंजीकरण और पुष्टि द्वारा निर्धारित की जाती है। यह ऑनलाइन बुकमेकर उन लोगों का स्वागत करता है जो निष्पक्ष खेलना जानते हैं: स्कैमर्स और सटोरियों को जो निश्चित रूप से बेट लगाना पसंद करते हैं, समस्या हो सकती है। अजीब पैंतरेबाज़ी करने वाले खिलाड़ियों के खाते ब्लॉक कर दिए जाते हैं, उन्हें जीत नहीं दी जाती है। साथ ही, MostBet धोखेबाज की सीमा को कम कर सकता है और एक असत्यापित खाते को ब्लॉक कर सकता है।

खेल की विशेषताएं: जिम्मेदारी और विविधता

मोस्टबेट ऑनलाइन बुकमेकर के सबसे दिलचस्प वर्गों में से एक “कैसीनो” है। ऑपरेटर व्यावहारिक प्ले, बेटसॉफ्ट, टाइम गेमिंग के साथ काम करता है। आप यहां निम्नलिखित ब्रांड भी पा सकते हैं:

कंपनी ने रेड टाइगर, माइक्रोगेमिंग, नेटएंट और 60 अन्य आपूर्तिकर्ताओं के साथ भी अनुबंध पर हस्ताक्षर किए। सभी खेलों को सावधानीपूर्वक क्रमबद्ध किया गया है। कुछ वर्गों में आपको लॉटरी और ताश के खेल मिलेंगे, अन्य में – रूलेट और स्लॉट। आप टूर्नामेंट के एक विशेष खंड में वर्तमान प्रतियोगिताओं के बारे में पता लगा सकते हैं।

खेलों को भी सावधानीपूर्वक क्रमबद्ध किया जाता है। आपके पास अपने पसंदीदा ब्रांड, या एक दिलचस्प नवीनता से एक पंथ खेल चुनने का अवसर है। यदि आप किसी विशिष्ट गेम में रुचि रखते हैं, तो आपको उसका नाम सर्च इंजन में दर्ज करना होगा। एक अलग खंड में प्रगतिशील जैकपॉट के साथ खेल हैं।

ग्राहक सुरक्षा और एसएसएल प्रमाणपत्र

हमारी समीक्षा में विशेष रूप से पेशेवर खिलाड़ी सेवा पर ध्यान दिया जाता है। यह वह पहलू है जो ऑनलाइन बुकमेकर की प्रतिष्ठा को मजबूत करने में योगदान देता है। मोस्टबेट के पास 24/7 सहायता सेवा है। कंपनी के प्रबंधक, जिनसे किसी भी प्रश्न के लिए संपर्क किया जा सकता है, सप्ताह में सात दिन काम करते हैं। समर्थन से संपर्क करने का सबसे अच्छा तरीका लाइव चैट है। आप प्रबंधकों को ई-मेल (support@mostbet.com), या सामाजिक नेटवर्क में भी कॉल या लिख ​​सकते हैं। पहचाने जाने के इच्छुक ग्राहकों के लिए एक अलग ई-मेल उपलब्ध है। केवाईसी प्रक्रिया के लिए आवश्यक दस्तावेज इस पते पर भेजे जा सकते हैं।

फीडबैक ऑनलाइन बुकमेकर की वेबसाइट पर काम करता है। प्रपत्र के लिए एक नाम और ईमेल पते की आवश्यकता होती है। अगला संदेश का विषय है। फिर आप संक्षेप में समस्या का वर्णन कर सकते हैं या एक प्रश्न पूछ सकते हैं। सहायक कर्मचारी सवालों के जवाब देते हैं और एक घंटे के भीतर तकनीकी मुद्दों को हल करने में मदद करते हैं। ग्राहकों की अधिक संख्या के कारण देरी हो सकती है। उत्तर की प्रतीक्षा न करने के लिए, आप अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न अनुभाग का अध्ययन कर सकते हैं और अपने प्रश्न को स्वयं हल कर सकते हैं।

मोस्टबेट खिलाड़ियों से सकारात्मक प्रतिक्रिया

इस खंड में, हम मोस्टबेट कैसीनो के बारे में खिलाड़ियों से सकारात्मक प्रतिक्रिया पर विचार करेंगे। उनमें से काफी कुछ मंचों और विभिन्न साइटों पर हैं। सामान्य तौर पर, उपयोगकर्ता उपयोगकर्ता के अनुकूल इंटरफेस, तेज समर्थन सेवा और उचित भुगतान की प्रशंसा करते हैं।

मंचों पर

सभी को नमस्कार। इस तथ्य के कारण कि मैं वर्तमान में मातृत्व अवकाश पर हूं, मैंने अतिरिक्त पैसे कमाने का फैसला किया। मैंने पैसे कमाने के सभी प्रकार के विकल्पों के बारे में सीखा और दरों पर पहुँच गया। उन्होंने विभिन्न सट्टेबाजों की पेशकश की: विनलाइन, लीगा स्टावोक, और अंत में मोस्टबेट। एक और दूसरे दोनों सट्टेबाजों के कार्यालय में, असफलता ने मेरा इंतजार किया, क्योंकि सभी प्रयासों को हार का ताज पहनाया गया था। मैंने अपनी पूरी ताकत झोंक दी, समीक्षाएं पढ़ीं और मोस्टबेट चला गया। मैंने पंजीकरण पर प्राप्त बोनस से फुटबॉल पर एक शर्त लगाई – एक जीत। मेरी भावनाओं को शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता है। वैसे, मैंने कभी कुछ नहीं जीता और मुझे लगा कि मैं बस बदकिस्मत हूं। थोड़ी देर बाद, मैंने एक मौका लिया और फुटबॉल पर अपना पैसा लगा दिया।समय बीतता गया, मैंने इन दो घंटों के दौरान अपनी सभी उंगलियां काट लीं और लो और निहारना, बाजी जीत गई। हां, निकासी की तुलना में पुनःपूर्ति तेजी से की गई थी, लेकिन इसके बावजूद, निकासी मेरे बैंक कार्ड में चली गई। इसलिए, मैं सभी को सलाह देता हूं कि वे छोटी राशि से शुरुआत करें और तुरंत पैसा निकाल लें।

नमस्ते। मैं कुछ महीनों से मोस्टबेट खेल रहा हूं। मैंने विभिन्न समीक्षाएं पढ़ीं, वे लिखते हैं कि वे दस्तावेजों का अनुरोध कर रहे हैं, फोन की पुष्टि नहीं हुई है। मैं इस बारे में कुछ नहीं कह सकता, खेलने से पहले, मैंने फोन की पुष्टि की, पहचान के लिए पासपोर्ट डेटा दर्ज किया, सब कुछ जांचा, सब कुछ ठीक था और खेलना शुरू कर दिया। मैं कहना चाहता हूं कि शुरू में मैंने दांव लगाया जिसमें मैं 80% आश्वस्त था। जब मुझे पहली जीत मिली, तो मैंने जल्दी से पैसे वापस ले लिए, क्योंकि मैंने फिर से पढ़ा कि बड़ी रकम के साथ समस्याएँ हैं। वापस लेने पर, उन्होंने वीडियो द्वारा पहचान की पुष्टि का अनुरोध किया। इसमें कुछ भी भयानक नहीं है। उसके बाद, मुझे तुरंत कार्ड से निकासी प्राप्त हुई। सब कुछ साफ है, कोई धोखा नहीं।बेशक, हार और एक से अधिक बार हुई, क्योंकि कुछ मामलों में मैंने कुछ ऐसा दांव लगाया जिसके बारे में मुझे यकीन नहीं था और हार गया, लेकिन यह जीवन है। बेशक, अगर आप बिना दिमाग के लापरवाही से दांव लगाते हैं, तो आप बिना पैंटी के रह जाएंगे। मैं इस बुकमेकर को सभी को सलाह देता हूं। सभी के लिए अधिक जीत।

शुभ प्रभात। मैं मोस्टबेट सट्टेबाज पर लंबे समय से खेल रहा हूं। इस पुस्तक के सभी सकारात्मक और नकारात्मक पहलुओं का अध्ययन किया। मैं कहना चाहता हूं कि यह उन कुछ सामान्य सट्टेबाजों में से एक है जिन्होंने पूरे 2 साल तक मेरे खाते को ब्लॉक नहीं किया और उसी दिन इसे वापस ले लिया। समर्थन जल्दी से प्रतिक्रिया करता है, व्यक्तिगत रूप से मेरे मामले में एक अपील थी, उन्होंने बिना किसी अशिष्टता के मेरे प्रश्न का तुरंत उत्तर दिया। हाँ, मेरे पास एक या दो लाख की निकासी नहीं थी। वह हमेशा भागों में और विनय से बाहर लाया, और एक बार में नहीं। खेलने से पहले, मैंने सब कुछ विस्तार से, नियम, निर्देश आदि का अध्ययन किया, ताकि इस बारे में कोई सवाल न हो कि ऐसा क्यों हुआ या ऐसा क्यों हुआ।बिना किसी समस्या के फोन की पुष्टि भी जल्दी हो गई। यह दिलचस्प है कि कूबा को अन्य सट्टेबाजों में पहचाना गया था, जहां वे कई महीनों या महीनों तक पासपोर्ट डेटा की जांच कर सकते थे, यहां, सचमुच 15 मिनट में, सब कुछ चेक किया गया था। हां, आप पासपोर्ट डेटा के बिना खेल सकते हैं, लेकिन यदि आप निर्देश पढ़ते हैं, तो उनके बिना निकासी असंभव है। इसलिए, मैंने एक ही बार में सब कुछ करने का फैसला किया। निश्चित रूप से नकारात्मक पक्ष यह है कि बड़ी मात्रा में खाता ब्लॉक करना संभव है, लेकिन इस तरह के माइनस को अधिकांश प्लसस द्वारा ब्लॉक किया जा सकता है। मेरे लिए ऑफिस की ईमानदारी और सॉल्वेंसी महत्वपूर्ण है। सभी सफलता!

समीक्षा वाली साइटें

नमस्ते। मैं मोस्टबेट के बारे में कुछ शब्द कहना चाहता हूं। यह कार्यालय 10 से अधिक वर्षों से बाजार में है, और हालांकि मैं सट्टेबाजी के लिए नया हूं, उन्होंने मुझे कभी भी 2 बार निराश नहीं किया। सबसे पहले, बोनस वापस जीता गया, और फिर स्वयं के फंड। मैंने अब और जोखिम नहीं उठाया, क्योंकि मैं बहुत लापरवाह था। इस सट्टेबाज के पास लाइसेंस है, सभी प्रासंगिक दस्तावेज हैं, इसलिए चिंता न करें कि आपका पासपोर्ट डेटा चोरी हो जाएगा और उपयोग किया जाएगा। सब कुछ उचित और कानूनी है। समर्थन 24/7 अच्छी तरह से काम करता है। धनराशि निकालते समय, उसने मेरे डेटा की सटीकता को सत्यापित करने के लिए अपना चेहरा दिखाया। काफी जल्दी पैसा निकाल लिया। मैं बीके समृद्धि, आभारी ग्राहकों और कम नफरत करने वालों की कामना करता हूं। सभी को धन्यवाद

मुझे वास्तव में मोस्टबेट कैसीनो पसंद है। यह शायद एकमात्र ऐसी साइट है जहां जीत का ईमानदारी से भुगतान किया जाता है, और प्रशासक खिलाड़ियों को भुनाने की कोशिश नहीं करते हैं। वे अपनी प्रतिष्ठा को महत्व देते हैं, इसलिए वे अधिक से अधिक लोगों को आकर्षित करने और रोकने के लिए सब कुछ करते हैं। जब मैं यहां आया, तो पहले तो मुझे संदेह हुआ, लेकिन फिर मुझे एहसास हुआ कि कैसीनो वास्तव में उच्च गुणवत्ता वाला है। मेरी सारी हार और जीत जायज थी। इसके अलावा, आप किसी भी सुविधाजनक तरीके से धन प्राप्त कर सकते हैं। जीत की रकम को दुनिया के किसी भी देश में स्थानांतरित कर दिया जाता है, चाहे आप कहीं भी हों।

मुझे मोस्टबेट अच्छा डिज़ाइन और स्पष्ट इंटरफ़ेस पसंद आया। नौसिखिए के लिए इसे समझना आसान है। एक घंटे बाद, मुझे एहसास हुआ कि क्या था, कैसीनो कैसे काम करता है और भी बहुत कुछ। यदि उपयोगकर्ता जीत जाता है, तो भुगतान नियमानुसार किया जाता है। सब कुछ निष्पक्ष और पारदर्शी है। मैं निश्चित रूप से इस कैसीनो की सिफारिश करता हूं।

मोस्टबेट खिलाड़ियों से नकारात्मक प्रतिक्रिया

किसी भी अन्य कैसीनो की तरह, मोस्टबेट की नकारात्मक समीक्षाएं हैं। और उनकी उपेक्षा नहीं करनी चाहिए। यह विचार करना और समझना बेहतर है कि उपयोगकर्ताओं को साइट पर क्या पसंद नहीं आया।

मंचों पर

खुद को बिल्कुल भी सही नहीं ठहराता। नियमों में सब कुछ बहुत सुंदर लिखा गया है, लेकिन वास्तव में यह पैसे के लिए लोगों की ठगी है। न केवल देरी से धन का भुगतान किया जाता है, बल्कि पूर्ण रूप से भी नहीं किया जाता है। जब मैंने शिकायत करने और इसका कारण जानने की कोशिश की, तो खाता ब्लॉक कर दिया गया। यहां तक ​​कि आपकी निवेशित जमा राशि भी वापस नहीं ली जा सकती, लाभ की तो बात ही क्या!

सबसे पहले, सब कुछ वास्तव में अच्छा और ईमानदार था। मैं लंबे समय से खेलों पर दांव लगा रहा हूं, और यहां परिणाम आने में देर नहीं थी। पहले हफ्ते में यह 720 रूबल कमाने के लिए निकला। अपने 300 आर के साथ। मुझे इस बात का बहुत अफसोस है कि मैंने तुरंत पैसा नहीं निकाला, क्योंकि जब मैं आया तो मैंने 1500 रूबल पार कर लिए। सब कुछ भारी गिरावट आई। अनुभव रखने वाले व्यक्ति के रूप में मैं कह सकता हूं कि सिद्धांत रूप में ऐसा नहीं हो सकता। संक्षेप में, उसने वह सब कुछ खो दिया जो उसने “जीता” एक पैसा। मैं सलाह नहीं देता।

मुझे नहीं पता कि यह इस ऑनलाइन कैसीनो के आधिकारिक मालिकों के साथ कैसे जुड़ा हुआ है, लेकिन एक साथी के साथ मुनाफे के अनिवार्य बंटवारे की स्थिति जो शुरू में खेलने और पैसे कमाने में मदद करती है, ने तुरंत मुझे तनाव में डाल दिया। जैसा कि बाद में निकला, व्यर्थ नहीं। मैं खुद खेलना शुरू नहीं करना चाहता था, क्योंकि बड़े जोखिम हैं, मैं तथाकथित सहायक पर निर्भर था। निराशा के सिवा कुछ नहीं। पहले 2 लेन-देन सामान्य रूप से और ईमानदारी से हुए, फिर वह व्यक्ति बस इधर-उधर खेलने लगा, जैसे कि हम हार रहे थे, इसलिए मुझे कुछ नहीं मिला। बाद में मुझे पता चला कि इस तरह का धोखा इंटरनेट पर है। अब मैं कसीनो से बिल्कुल भी संपर्क नहीं करना चाहता, सहायकों की तो बात ही छोड़ दें।

यह पैसा बनाने के लिए एक अच्छी साइट प्रतीत होती है, लेकिन बस एक बार फिर मैं यह सुनिश्चित करने में सक्षम था कि ये सभी ऑनलाइन कैसीनो और स्लॉट मशीनें शुरू में स्थापित की गईं ताकि पहले लोग निवेश करें और जीतें, और फिर तुरंत बड़े पैमाने पर सब कुछ खो दें। रकम। मोटे तौर पर, यह एक रूलेट व्हील है, यदि आप भाग्यशाली हैं, लेकिन इसमें केवल सब कुछ सही ढंग से सेट है, तो वे आपको नियमित रूप से बड़ा पैसा कमाने नहीं देंगे, भले ही आप भाग्यशाली हों। छोटी कमाई के विकल्प के रूप में – यह उपयुक्त हो सकता है। लेकिन, फिर से, योगदान की आवश्यकता को देखते हुए, यह विचार करने योग्य है: क्या यह समझ में आता है?

समीक्षा वाली साइटें

एक उत्साही ऑनलाइन गेमर के रूप में, मुझे मोस्टबेट कैसीनो के लिए बहुत उम्मीदें थीं लेकिन मैं बुरी तरह निराश था। पूरा अनुभव निराशाजनक और कमज़ोर था और मैं किसी को भी इसकी अनुशंसा नहीं करूँगा। साइट स्वयं खराब रूप से डिज़ाइन की गई है और नेविगेट करने में कठिन है। मैं उन खेलों को खोजने की कोशिश में बहुत समय बिताता था जिन्हें मैं खेलना चाहता था और इसके बजाय अकसर अकस्मात विज्ञापनों पर क्लिक कर देता था। यह अविश्वसनीय रूप से निराशाजनक अनुभव था।

ग्राहक सेवा भयानक थी। जब मुझे गेम फ्रीजिंग की समस्या हुई, तो समर्थन से प्रतिक्रिया मिलने में वर्षों लग गए, और जब मैंने किया, तब भी वे बेकार थे और समस्या का समाधान नहीं किया। साफ था कि उन्हें अपने ग्राहकों की जरा भी परवाह नहीं है। भुगतान प्रक्रिया पूरी तरह से दुःस्वप्न थी। जब मैं अंत में कुछ पैसे जीतने में कामयाब रहा, तो मुझे इसे वापस लेने में हमेशा के लिए लग गया। मुझे बहुत सारे झमेलों में कूदना पड़ा और बहुत सारी व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करनी पड़ी, जिससे मुझे असहज और अविश्वास का अनुभव हुआ। कुल मिलाकर, मोस्टबेट कैसीनो के साथ मेरा अनुभव बेहद निराशाजनक रहा। वेबसाइट खराब डिज़ाइन की गई है, ग्राहक सेवा खराब है और भुगतान प्रक्रिया अत्यधिक जटिल है।अपने आप को झंझट से बचाएं और अपनी ऑनलाइन जुए की जरूरतों के लिए कहीं और जाएं।

मुझे इस कैसीनो में दिलचस्पी हो गई, क्योंकि नियमों में सब कुछ स्पष्ट और खूबसूरती से लिखा हुआ लग रहा था, और कोई सवाल नहीं था। पहली बड़ी जीत तक – तब केवल प्रश्न, जिनके उत्तर मुझे कभी नहीं मिले। सबसे पहले, साइट पर समर्थन लगातार काम नहीं करता है। और अगर कोई सवाल तत्काल उठता है, तो वे आपको एक दो दिनों में जवाब देंगे। दूसरे, अर्जित धन की निकासी के साथ वास्तविक समस्याएं हैं – निकासी की सीमा, प्रतिबंध, आयोग में परिवर्तन, हालांकि यह कहीं भी निर्दिष्ट नहीं है। और तकनीकी सहायता बस ऐसे सवालों का जवाब देना जरूरी नहीं समझती है, जो खिलाड़ी के लिए जवाब पाने के लिए फायदेमंद होते हैं। मैं इस साइट पर अपना समय बर्बाद करने की सलाह नहीं देता।

निष्कर्ष

मोस्टबेट प्रसिद्ध कैसीनो में से एक है। अधिकांश समीक्षाएँ अत्यंत सकारात्मक हैं। ग्राहकों को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए ज्यादातर नकारात्मक प्रतिस्पर्धियों द्वारा लिखे जाते हैं। साथ ही, खिलाड़ियों द्वारा खुद नकारात्मक टिप्पणियां छोड़ी जाती हैं, जिन्होंने यह पता नहीं लगाया है कि मोस्टबेट कैसे काम करता है। तथ्य यह है कि साइट पर चौबीसों घंटे तकनीकी सहायता सेवा है। वह खिलाड़ियों के आवेदन पर विचार करती है और तुरंत प्रतिक्रिया देती है। उसके द्वारा ही सभी समस्याओं का समाधान होता है। यह कैसीनो अपनी प्रतिष्ठा पर नज़र रखता है, इसलिए, यह सभी संघर्ष स्थितियों को हल करना चाहता है। इसलिए यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो विशेषज्ञों से संपर्क करना सबसे अच्छा है।